1/3/12

बसपा से बर्खास्त बाबू सिंह कुशवाहा बीजेपी में शामिल

उत्तर प्रदेश में बसपा प्रमुख मायावती द्वारा हाल ही में भ्रष्टाचार के आरोप में अपनी पार्टी और मंत्रिमंडल से बर्खास्त किए गए बाबू सिंह कुशवाहा और बादशाह सिंह को औपचारिक रूप से बीजेपी में शामिल कर लिया गया.
बीजेपी महासचिव विनय कटियार ने कुशवाहा और सिंह को पार्टी में शामिल करने की घोषणा करने साथ संकेत दिया कि राज्य के विधानसभा चुनाव में इन दोनों को पार्टी उम्मीदवार बनाया जा सकता है.

कटियार ने हालांकि संवाददाताओं को इन दोनों नेताओं से बात करने या प्रश्नों का उत्तर देने की अनुमति नहीं दी.

सवालों के जवाब में कटियार ने कहा कि कुशवाहा और बादशाह दोनों पर कोई दोष या मुकद्दमा नहीं है. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की बसपा सरकार के जिस भी मंत्री पर भ्रष्टाचार के आरोप लग रहे हैं उन सब भ्रष्टाचार की जिम्मेदार स्वयं मुख्यमंत्री मायावती हैं.

यह कहे जाने पर बसपा से भ्रष्टाचार के आरोप में निकाले गए लोग बीजेपी में आकर ईमानदार कैसे हो जाएंगे, उन्होंने कहा, ‘भ्रष्टाचार की जननी मायावती है. विधानसभा चुनावों की घोषणा के बाद उन्होंने 18 से बीस मंत्री निकाल दिए जबकि इससे पहले तक वह उन्हीं के माध्यम से मलाई खा रही थीं.’

कुशवाहा मायावती के सबसे करीबी लोगों में माने जाते थे. लेकिन राज्य के दो मुख्य चिकित्सक अधिकारी बीपी सिंह और वीके आर्य की हत्या के बाद उन्हें इस्तीफा देने को बाध्य किया गया.

3 comments:

 

Followers